बेंगलुरु: उत्तर भारत में जहां लोगों को गर्मी ने परेशान कर रखा है. वहीं, कर्नाटक की सियासत भी एक बार फिर से उबाल मारने लगी है. जेएसडब्ल्यू भूमि सौदे के खिलाफ बेंगलुरु में कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा और अन्य नेताओं ने पूरी रात धरना-प्रदर्शन किया. कर्नाटक बीजेपी के सभी नेता इस धरने में शामिल हुए.
दरअसल, बीजेपी ने राज्य सरकार पर जेएसडब्ल्यू भूमि डील में धांधली करने का आरोप लगाया है, जिसको लेकर बीजेपी पूरे राज्य नें पिछले कई दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है. दरअसल, कर्नाटक मंत्रिमंडल ने 27 मई 2019 को 3,667 एकड़ भूमि को फ्री होल्ड करने का फैसला किया था, जिसको लेकर बीजेपी मुखर हो गई है. 

क्या है विवाद ?
यह मामला जेएसडब्ल्यू स्टील कंपनी की बेल्लारी में स्थित 3,667 एकड़ जमीन की बिक्री का है. कर्नाटक के बेल्लारी जिले के विजयनगर स्थित इस जमीन को 2005-06 में जेएसडब्ल्यू को पट्टा सह बिक्री पर दिया गया था. बीजेपी इस मुद्दे पर कर्नाटक सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. पार्टी ने आरोप लगाया कि जेएसडब्ल्यू को सस्ती दर पर भूमि आवंटित करने का फैसला सरकार ने जान-बूझकर किया है. बीजेपी का ये भी दावा है कि ऐसा करके सरकार अपनी झोली भरने का काम करना चाहती है, क्योंकि उसे राज्य में अपनी सरकार गिरने का डर है.