मुंबई । विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम 30 मई से इंग्लैंड में शुरु हो रहे विश्व कप में भाग लेने मंगलवार देर रात रवाना हुई। भारतीय टीम का लक्ष्य तीसरी बार खिताब जीतना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम के रवाना होने से पहले खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर साझा की हैं। इनमें खिलाड़ी मुंबई एयरपोर्ट पर अपनी उड़ान का इंतजार करते नजर आये।
इन तस्वीरों में कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, केदार जाधव समेत अन्य खिलाड़ी  दिखे। विश्व कप 30 मई से शुरु होकर 14 जुलाई तक चलेगा।
टीम के रवाना होने से पहले कप्तान विराट ने कहा कि बदले हुए प्रारुप के कारण इस बार का विश्वकप आसान नहीं होगा इसलिए जीत के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। भारतीय कप्तान ने कहा कि इस नये प्रारुप में कोई भी टीम हैरान कर सकती है, इसलिए किसी को भी कम नहीं आंका जा सकता। साथ ही कहा कि टीम पूरी तरह तैयार है और हाल में संपन्न हुए आईपीएल से सभी खिलाड़ियों को अभ्यास का अवसर भी मिला है। आईपीएल से खिलाड़ियों ने 50 ओवर के मुकाबले की अच्छी तैयारी की है।
विराट ने उम्मीद जताई कि टीम तीसरी बार विश्व कप जीतेगी। भारत ने इससे पहले 1983 में कपिल देव जबकि 2011 में धोनी की कप्तानी में यह खिताब जीता था। 
वहीं टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि आईपीएल में चोटिल हुए केदार जाधव के फिट होने से टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
भारतीय टीम विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से साउथैम्पटन में पहला मैच खेलकर करेगी। इसके बाद वह नौ जून को उसका सामना मौजूदा चैम्पियन आस्ट्रेलिया से ओवल में होगा।
भारतीय टीम 13 जून को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर न्यूजीलैंड से खेलेगी। 
वहीं भारत-पाकिस्तान मुकाबला 15 जून को 
ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा जबकि 22 जून को भारत को सामाना नई टीम अफगानिस्तान से होगा।
टीम इंडिया इस प्रकार है : 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा।