वॉशिंगटन : लॉस एंजेलिस के 50 किलोमीटर पूर्व में स्थित ऑरेंज काउंटी के शहर फुलर्टन में शुक्रवार सुबह एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट की चपेट में आकर एक 59 वर्षीय शख्स घायल हो गया.

पीड़ित का हाथ और चेहरा हुआ घायल
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि पीड़ित जिसका हाथ और चेहरा घायल हुआ है वह भी विस्फोट के लिए जिम्मेदार है, जो एक फास्ट फूड रेस्तरां और बैंक ब्रांच के पास सुबह 8.50 बजे के आसपास हुआ. घटनास्थल पर आरेंज काउंटी शेरिफ डिपार्टमेंट के बमरोधी दस्ते को बुलाया गया जिसे वहां एक दूसरा आईडी एक ब्लैक पाउडर और फ्यूज के साथ मिला. 

स्थानीय सीबीएस चैनल ने बताया कि पुलिस ने पहले सोचा कि विस्फोट एक आपराधिक कृत्य नहीं था, हालांकि बाद में वह इससे पलट गए और पुष्टि किया कि यह आईडी के चलते हुआ. फुलर्टन पुलिस लेफ्टिनेंट जॉन राडस ने सीबीएस के संवाददाता को बताया, "वे छोटे थे लेकिन इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस थे जो पर्याप्त रूप से शक्तिशाली थे जो किसी शख्स को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते थे." पुलिस ने कहा कि संदिग्ध शायद एक बेघर व्यक्ति हो सकता है जो इलाके में रहता है हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है.