भोपाल । मई में जहां सीजन के साथ ही शादियों के मुहूर्त के चलते ट्रेनों में लगातार भीड़ बढ़ रही है। शादियों व समर सीजन में छु़ट्टी मनाने जा रहे लोगों की कन्फर्म टिकट नहीं मिल पा रहे हैं, क्योंकि ट्रेनों में 100 से लेकर 260 तक वेटिंग देखने को मिल रही है। इससे परेशान यात्रियों की रेलवे ने और परेशानी बढ़ा दी है। दरअसल, रेलवे की ओर से विभिन्न रूटों पर चलने वाली एक दर्जन से अधिक ट्रेनों को 6 मई से लेकर दो जुलाई तक कैंसिल किया है। इसके चलते जहां इन ट्रेनों में पूर्व में टिकट बुक करा चुके लोगों को परेशानी होगी, वहीं उन्हें कन्फर्म टिकट के लिए भटकना पड़ेगा। भोपाल रेल मंडल के प्रवक्ता आईए सिद्दीकी ने बताया कि मेगा ब्लॉक के चलते टे्रन कैसिल की है। 
इन रूटों पर वेटिंग
मई व जून में दिल्ली, हरिद्वार, पटना व जयपुर, मुंबई, नागपुर व गोवा की तरफ जाने वाली टे्रनों में लंबी वेटिंग है। रेलवे की ओर से कुछ स्पेशल टे्रन चलाने की घोषणा थी। लेकिन अब वह भी फुल रहेगी। 
हबीबगंज-उधरा एक्सप्रेस निरस्त
रेलवे द्वारा गाड़ी संख्या 01668/667 हबीबगंज-उधना-हबीबगंज साप्ताहिक एसी स्पेशल एक्सप्रेस को 6 मई से दो जुलाई तक निरस्त कर दिया गया है। वहीं 01668 हबीबगंज-उधना साप्ताहिक एसी स्पेशल एक्सप्रेस 6 मई से एक जुलाई तक, वो वही गाड़ी संख्या 01667 उधना-हबीबगंज साप्ताहिक एसी स्पेशल एक्सप्रेस 7 मई से एक जुलाई तक निरस्त रहेगी।