मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि कन्हैया कुमार ने कभी देश विरोधी नारे नहीं लगाए हैं. दिग्विजय सिंह ने यह भी जानकारी दी कि उनके पक्ष में प्रचार करने पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार भोपाल पहुंचेंगे. बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ रहे सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार दो दिन भोपाल में जनसभाएं करेंगे.

दरअसल, दिग्विजय सिंह ने भोपाल में जानकारी देते हुए कहा कि कन्हैया कुमार 8 और 9 मई को भोपाल आएंगे. इस दौरान वे जनसभाएं संबोधित करेंगे. दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि कन्हैया कुमार ने कभी देश विरोधी नारे नहीं लगाए हैं. सिर्फ झूठ फैलाया गया है. हालांकि दिग्विजय ने इस बात को भी माना कि मेरी पार्टी मे भी कंफ्यूजन था.

वहीं भोपाल में आयोजित पूर्व सैनिकों की एक सभा में दिग्विजय ने कहा कि देश की सुरक्षा हमारी सुरक्षा है. आम आदमी चैन से सो सके और सेना के प्रति हमेशा आदर बना रहे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और भारत एक साथ आज़ाद हुए हैं लेकिन लोकतंत्र जितना मजबूत भारत में है पाकिस्तान में नही है. पाकिस्तान आज खुद आंतकवाद से जूझ रहा है.

दिग्विजय ने कहा है कि विश्व भर में भारत का लोकतंत्र सबसे सफल लोकतंत्र है और लोकतंत्र विपक्ष के चलते ही जीवित रहता है. दिग्विजय ने आरोप लगाया कि सेना को राजनीति में घसीटा जा रहा है, सेना को और शहीदों को पार्टी में ना बांटा जाए. ये सैनिक अच्छा है ये बुरा है कहना गलत है.