भोपाल । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के सीधी में में चुनावी सभा में सीएम कमलनाथ पर आयकर छापों को लेकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां तुगलक रोड घोटाला हुआ है, इसमें बोरे भर-भरकर नोट मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो पैसा चौकीदार दिल्ली से भेजता था, उसका ये गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। कमलनाथ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हमें पता है आपको स्विटजरलैंड जाना जरूरी था, अपने बेटे को सैट करना जरूरी है। खुद नहीं कर सकते थे तो किसी अधिकारी को ही कह देते। यहां की सरकार की वजह से किसानों के खाते में पैसे नहीं जा पा रहे हैं। पीएम बोले कि इसी पैसों से नामदार का प्रचार हो रहा है, फिर ये लोग मुझपर आरोप लगाते हैं कि मोदी तुम हम पर रेड क्यों कर रहे हो। लेकिन रेड मोदी नहीं एजेंसियां करती हैं। अगर मोदी कुछ गलत करेगा, तो उसके घर पर भी इनकम टैक्स की रेड होगी।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज विपक्ष में ऐसे भी नेता हैं जो 8 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं और प्रधानमंत्री बनने की सोच रहे हैं, ये लोग टेलर के यहां कपड़े सिलवा कर बैठे हैं कि हम प्रधानमंत्री बनेंगे। लेकिन इनमें से आतंकवाद को कौन खत्म कर सकता है, लेकिन इसे सिर्फ आपका एक वोट ही खत्म कर सकता है। जब आप कमल के बटन दबाओगे तो समझो आतंकवाद को खत्म कर रहे हो।
प्रधानमंत्री बोले कि इस जगह के साथ बीरबल का नाम जुड़ा है, बीरबल की खिचड़ी के बारे में बच्चा-बच्चा जानता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महामिलावटियों के साथ मिलकर ऐसी ही खिचड़ी पकाने वाली थी, लेकिन 3 चरण के मतदान के बाद उसे समझ आ गया है कि वंशवाद के चूल्हे में अब ताप नहीं चलेगा। प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश की रैली में कहा कि कांग्रेस गरीबों के मुंह से निवाला छीन रही है। उन्होंने कहा कि अब देश का हर चौकीदार जाग चुका है और नए भारत के सपने के साथ आगे बढ़ रहा है, देश ने कमजोर और मजबूर सरकार बनाने के सारे मंसूबों पर पानी फेर दिया है। कांग्रेस के किसान कर्जमाफी के वादे पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी का वादा कांग्रेस ने किया था, पर क्या कर्ज माफ हुई? लेकिन देश में घूम-घूमकर कह रहे हैं कि कर्ज माफ कर दिया है। कांग्रेस की इतना झूठ बोलने की आदत है कि मैं तो हैरान हूं। उन्होंने कहा कि हम किसान सम्मान योजना के तहत किसानों की मदद करना चाहते हैं, लेकिन यहां की भ्रष्ट सरकार हमें लिस्ट नहीं दे रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह पूरे देश में यह कहते हैं कि किसानों का कर्ज माफ हुआ, जबकि सच्चाई यह है कि किसी गरीब किसान का कर्ज माफ नहीं हुआ। पीएम मोदी ने कहा कि यह कितना झूठ बोलते हैं मुझे समझ नहीं आता। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस गरीबों के मुंह से निवाला छीन रही है। गरीब बच्चों और माताओं के पोषक आहार के लिए केंद्र से पैसे भेजे जाते हैं, जिसे राज्य की सरकार चुरा रही हैं, वही पैसा तुगलक रोड में पकड़ा जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है। इसलिए जब उनके किसी नेता पर कार्रवाई होती है, तो वे हल्ला मचाते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में 30 साल के बाद दिल्ली में पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र सरकार बनी थी और उसमें मध्य प्रदेश का बहुत बड़ा योगदान था।