भोपाल । मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि स्वर्गीय विजय पाटनी ना केवल एक समर्पित राजनीतिज्ञ थे बल्कि समाज सेवा के क्षेत्र में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान था। श्री नाथ आज जवाहर चौक स्थित जैन मंदिर में स्वर्गीय विजय पाटनी की श्रद्धांजलि सभा में बोल रहे थे। इस मौके पर जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा भी उपस्थित थे। 
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उनके राजनीतिक जीवन के शुरुआती दौर में विजय पाटनी का उन्हें काफी सहयोग मिला। छिंदवाड़ा में उनके सहयोग और जनता से मिले प्रेम की वजह से ही मैं इतने लंबे समय तक उस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर पाया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मनुष्य का जीवन निश्चित है। जो आया है उसे जाना ही होता है। हम सभी लोग ईश्वर के बनाए गए इस नियम और आज्ञा का पालन करने के लिए मजबूर होते हैं। स्वर्गीय विजय पाटनी जैसे लोगों के हमारे बीच से चले जाने पर हम ईश्वर के इस नियम को स्वीकार नहीं कर पाते। विजय पाटनी ने राजनीति और समाज सेवा के क्षेत्र में जो योगदान दिया है वह हमारे बीच में हमेशा स्मृति बन कर उपस्थित रहेगा।
श्री नाथ ने प्रारंभ में स्वर्गीय पाटनी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्वर्गीय पाटनी के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना प्रदान की।