छत्तीसगढ़ में लगातार दूसरे दिन सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. यहां के धमतरी इलाके में शुक्रवार सुबह नक्सलियों से मुठभेड़ में CRPF के जवान घायल हो गए. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है.

इससे पहले गुरुवार को भी कांकेर इलाके में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए. मुठभेड़ में दो जवान घायल भी हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कांकेर में जवानों की एक टीम सर्च ऑपरेशन पर निकली थी, तभी नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ शुरू हो गई. जानकारी के मुताबिक, पखांजूर के प्रतापपुर थाना अंतर्गत ग्राम मौला के जंगलों में नक्सलियों और पुलिस की मुठभेड़ हुई.

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर अतिरिक्त फोर्स को भेजा गया है. नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ गुरुवार दोपहर 11.45 बजे शुरू हुई थी. नक्सलियों के द्वारा बीएसएफ की 114 बटालियन को निशाना बनाया गया. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली भी घायल हुए हैं.

हाल ही में नक्सलियों ने कई हमले किए हैं. नक्सलियों ने आम नागरिक और जवान दोनों को निशाना बनाया. इससे पहले होली के अवसर पर नक्सलियों ने बीजापुर में आम नागरिकों को निशाना बनाया था. तब नक्सलियों ने एक IED ब्लास्ट कर वाहन को उड़ा दिया था, जिसमें करीब 9 लोग घायल हुए थे. इससे पहले 18 मार्च को दंतेवाड़ा में भी नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर जवानों को निशाना बनाया था. तब हमले में एक जवान शहीद हुआ था.