इंदौर । इंदौर पुलिस ने बुजुर्गों की जिंदगी खुशहाल बनाने की पहल की है।गांधीनगर थाना प्रभारी नीता देयरवाल ने एक पार्क में आयोजित कार्यक्रम में बुज़ुर्गों को सिल्वर कार्ड वितरित किये और अपना व थाने का फोन नम्बर देते हुए कहा कुछ भी समस्या हो हमें बताइये।गांधी नगर थाना की पुलिस द्वारा बुजुर्गो के लिए 'सिल्वर कार्ड' बनाए गए, जो उन्हें सुरक्षा के साथ स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने में मददगार साबित होंगे।क्षेत्र के बुज़ुर्गों ने थाना प्रभारी नीता देयरवाल को समस्या भी बताई और कुछ प्रश्न भी पूछे।
बुजुर्गों को सुरक्षा, स्वास्थ्य सुविधा और सम्मान मिले, इसके लिए गांधी नगर पुलिस ने अनूठा प्रयोग किया है। पुलिस की इस मुहिम से बुजुर्ग लगातार जुड़ रहे हैं और वे अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।
गांधी नगर थाना प्रभारी नीता देयरवाल ने कहा, 'यहां बड़ी संख्या में ऐसे बुजुर्ग हैं,जो अकेले रहते हैं। इस हाल में उन बुजुर्गों के लिए सुरक्षा और स्वास्थ्य सुविधा बड़ी समस्या है।शहर में ऐसे कई बुजुर्गों के साथ वारदातें हुई हैं, जो अकेले रहा करते थे। इसी के चलते पुलिस ने एक कार्ययोजना बनाई और उस पर अमल किया। उसी के तहत यह सिल्वर कार्ड योजना शुरू की गई है।
इसी के मद्देनजर पुलिस ने सिल्वर कार्ड तैयार किया है। उन्होंने कहा, 'सिल्वर कार्ड वाले बुजुर्गों को पुलिस सुरक्षा के साथ यात्रा और स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी,ताकि अस्पताल और पैथोलॉजी में विशेष सुविधा के साथ छूट का लाभ ले सकें।