भोपाल ।औद्योगिक क्षेत्र गोविंदपुरा में पहले से स्वीकृत 10 बिस्तर वाले स्वास्थ्य केन्द्र और पुलिस चौकी के निर्माण को जल्दी प्रारंभ करने के संभागायुक्त श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव ने निर्देश दिए हैं । आज कमिश्नर कार्यालय में सम्पन्न हुई बैठक में औद्योगिक क्षेत्र में मूलभूत आवश्यकताओं की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की गई । 
बैठक में बताया गया कि जनवरी में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए 6 हजार और मई 2018 में पुलिस चौकी निर्माण के लिए 5 हजार वर्ग फीट जमीन आवंटित की जा चुकी है । दोनों सुविधाओं के लिए क्रमश: डेढ़ करोड़ और 24 लाख रूपये की राशि भी पूर्व से ही मंजूर है । संभागायुक्त ने दोनों कार्यों की पूर्णता के लिए जिला उद्योग केन्द्र के अधिकारियों को समन्वय करने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने जनसुविधा के दृष्टिगत पब्लिक ट्रांसपोर्ट के विस्तार की जरूरत भी बताई । 
बैठक में तय किया गया है कि 3 अप्रैल से उद्योग केन्द्र, पुलिस और नगर निगम के संयुक्त अमले द्वारा औद्योगिक क्षेत्र से पूर्व सूचना देकर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाएगी । इस दौरान आयुक्त ने निर्देश दिए हैं कि वाहनों की पार्किंग व्यवस्था को व्यवस्थित किया जाए और नियमित रूप से वाहन खड़े करने वाले ट्रांसपोटर्स का सहयोग लिया जाए । उन्होंने कहा है कि बाहर से आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग की समस्या नहीं हो । 
बैठक में उद्योग संगठन के प्रतिनिधियों ने औद्योगिक क्षेत्र को हरा-भरा बनाने के लिए जल्दी ही योजना प्रस्तुत करने के लिए कहा । उन्होंने मादक द्रव्यों की रोकथाम में सहभागिता करने का भी आश्वासन दिया ।