हाथों की लकीरें हमारे बारे में बहुत से राज खोल देती हैं। अगर आपके हाथ में X का निशान    

बनता है तो जान लें किस्‍मत ने आपके लिए कुछ खास संजों कर रखा है। जानिए क्या है क्रॉस का राज...

हथेली में अगर कोई रेखा एक दूसरे को काटती है तो वह क्रास यानी X का निशान बनाती है। हस्तरेखा शास्त्र की मानें तो इसके अलग-अलग जगहों पर होने के अलग-अलग मायने होते हैं। माना जाता है कि जिनके हाथों में X का निशान होता है वह व्‍यक्ति बहुत ज्ञानी, बड़ा नेता या फिर कोई बड़ा काम करने वाला इंसान होता है। यही नहीं, इन लोगों की सिक्‍स्‍थ सेंस भी जबरदस्‍त मानी जाती है और हमेशा दूसरों के लिए प्रेरणा बनते हैं। ऐसे लोगों के आसपास एक अलग तरह की एनर्जी होती है जिससे इनको दूसरों के बीच हमेशा एक खास जगह मिलती है।
जिन लोगों की हथेली पर इस तरह का निशान होता है वो अपने आस पास के लोंगो को हर वक्‍त प्रेरणा देने का काम करते रहते हैं। ऐसे लोगों के मरने के बाद भी इनका नाम सालों साल लोगों के दिलों में जिंदा रहता है। इसके अलावा सफलता इनके हमेशा कदम चूमती है।

इन लोगों की छठी इंद्री या अंतर्ज्ञान काफी तेज होता है। इन्‍हें पहले से आने वाले खतरे का पहले ही पता चल जाता है। इस दौरान इनके चारों ओर एक विशेष एनर्जी साइकिल बनने लगती है, जिसका अंदाजा आम आदमी लगा भी नहीं सकता।

ऐसे लोगों से अगर आपने झूठ बोलने की कोशिश की तो आप उनकी नजर से उतर जाएंगे। हो सकता है कि वे आपको माफ कर दें मगर आपकी हरकत को वे कभी नहीं भूलेंगे। ये बड़े ही लकी होते हैं, इनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।