मंदसौर गोलीकांड पर कांग्रेस के यू-टर्न के बाद सरकार जहां बैकफुट पर है तो वहीं अब विपक्ष एक बार फिर हमलावर हो गया है. नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस ने वोट जुगाड़ने के लिए विधानसभा चुनाव से पहले जनता से झूठ बोला.

न्यूज़ 18 से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि जो कांग्रेस 6 महीने पहले मंदसौर गोलीकांड को लेकर बीजेपी पर सवाल उठा रही थी वही कांग्रेस अब विधानसभा में पलट गई है. इससे साबित होता है कि मौजूदा कांग्रेस सरकार आखिर कैसे चल रही है.

दरअसल, मध्य प्रदेश के बहुचर्चित मंदसौर गोलीकांड पर कमलनाथ सरकार के एक बयान पर सियासत गरमा गई है. सरकार में गृह मंत्री बाला बच्चन ने बयान दिया है कि मंदसौर में आत्मरक्षा में गोलियां चलाई गईं थीं. उन्होंने कहा कि जब तक सरकार जांच के आधार पर संतुष्ट नहीं हो जाएगी तब तक कार्रवाई नहीं होगी. हालांकि गृह मंत्री ने कहा कि अगर कोई दोषी सामने आता है तो उसे सजा जरूर मिलेगी.गोलीकांड में किसानों की मौत के मामले में पिछली बीजेपी सरकार को कांग्रेस लगातार घेरती आई है. उसने वचन पत्र में भी शामिल किया था कि सरकार बनी तो गोलीकांड की फिर से जांच होगी. इसके बाद कमलनाथ सरकार जब सत्ता में आई तो गृह मंत्री बाला बच्चन ने बयान दिया कि इसकी जांच नए सिरे से होगी.