नोएडा : गृह मंत्रालय में तैनात डिप्टी सेक्रेटरी अरविंद कुमार श्रीवास्तव की पत्नी हर्ष रानी की दुर्घटनाग्रस्त कार को कबाड़ी के संग मिलकर कटवा कर बेचने वाले गौतमबुद्ध नगर के थाना सेक्टर-39 में तैनात एक चौकी प्रभारी को एसएसपी ने मंगलवार को निलंबित कर दिया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि आरोपी चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है. आरोपी के खिलाफ खिलाफ थाना सेक्टर 39 में धारा 409 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि चौकी प्रभारी दिनेश कुमार की विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

पुलिस अधीक्षक नगर सुधा सिंह ने बताया कि दिल्ली के लोधी कॉलोनी की रहने वाली हर्ष रानी की मारुति स्विफ्ट कार 10 नवंबर वर्ष 2018 को सेक्टर-98 के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. एसपी ने बताया कि क्षतिग्रस्त कार सेक्टर 98 चौकी पर, चौकी प्रभारी दिनेश कुमार की देखरेख में खड़ी थी. 
एसपी ने बताया कि सोमवार की रात को थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक उदय प्रताप सिंह चौकी पर पहुंचे, तथा क्षतिग्रस्त कार के बारे में जानकारी हासिल की, तो उन्हें पता चला की चौकी प्रभारी दिनेश कुमार ने अमानत में खयानत करते हुए उक्त कार को बोबी नामक कबाड़ी के संग मिलकर कटवा दिया, तथा उसे बेचकर मोटी रकम हासिल की.

उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना प्रभारी ने मुकदमा दर्ज कराया है. इस मामले की विभागीय जांच भी की जा रही है. सूत्र बताते हैं कि पीड़ित उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात एक एसपी के रिश्तेदार हैं. उन्हीं के कहने पर यह मुकदमा दर्ज हुआ है.