बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में बंदियों को पेशी में लेकर कोर्ट (Court) गए पुलिस (Police) कर्मियों का रास्ते में जाम छलकाते वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है. वीडियो बीते 4 अक्टूबर को रिकॉर्ड होना बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में कोर्ट पहुंचने से पहले पुलिसकर्मी रास्ते में गाड़ी रोककर शराब पीते नजर आ रहे हैं. शराब पीते दिख रहे जवान पुलिस की वर्दी भी पहने हैं. ये वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक मामला 4 अक्टूबर का बताया जा रहा है, जहां सेंट्रल जेल बिलासपुर (Central Jail Bilaspur) में बंद लूटपाट के आरोपी सुनील रजक, जितेंद्र यादव, बलवा का आरोपी रमेश बाबा और आर्म्स एक्ट आरोपी शुभम वर्मा व चेतन दास की बिल्हा कोर्ट में पेशी थी. शुक्रवार को सेंट्रल जेल प्रबंधन ने सभी पांच आरोपियों को बिल्हा कोर्ट लेकर जाने के लिए पुलिस लाइन से बल की मांग की. इसपर प्रधान आरक्षक राजेंद्र सिंह, आरक्षक नानूराम डहरिया, दिलीप वैष्णव व रवि वानखेड़े की ड्यूटी लगाई गई.

रास्ते में ही पी शराब
बताया जा रहा है कि ड्यूटी लगने के बाद पुलिसकर्मी पांचों बंदियों को शासकीय वाहन में लेकर बिल्हा कोर्ट के लिए रवाना हुए, लेकिन कोर्ट पहुंचने से पहले पुलिसकर्मियों ने रास्ते में बिल्हा शनिचरी बाजार के शराब की दुकान के पास गाड़ी खड़ी कर दी. यहां बंदियों को गाड़ी में छोड़कर पुलिसकर्मी शराब दुकान के पास बैठकर शराब पीने लगे. इसके बाद शराब के नशे में ही आरोपियों को लेकर कोर्ट पहुंच गए. इस बीच पुलिसकर्मियों का शराब पीते हुए वीडियो बना लिया गया. पुलिसकर्मी पेशी के बाद बंदियों को जेल छोड़कर लाइन के लिए रवाना हो गए. यहां भी अधिकारियों को पुलिसकर्मियों के नशे में होने की भनक नहीं लगी.