चिकित्सा शिक्षा एवं आयुष मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा है कि संजय गांधी हास्पिटल तथा सुपर स्पेशियालिटी हास्पिटल से विन्ध्य क्षेत्र के लोगों को उपचार की बेहतर सेवाएँ मिलेंगी। इनमें नर्स और पैरामेडिकल पदों पर शीघ्र भर्ती की जायेगी। डॉ. साधौ ने रीवा मेडिकल कॉलेज की सामान्य सभा की बैठक में यह बात कही। उन्होंने अधूरे निर्माण कार्य 15 अक्टूबर तक पूरा करने के निर्देश दिये।

मंत्री डॉ. साधौ ने बताया कि सुपर स्पेशियालिटी हास्पिटल में डाक्टरों को भत्ते के रूप में एम्स से अच्छा पैकेज दिया जा रहा है। उन्होंने मेडिकल रिसर्च कार्य पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि संजय गांधी हास्पिटल की ओ.पी.डी. में प्रतिदिन लगभग 2000 मरीज आते हैं। डॉ. साधौ ने कैंसर और सी.टी. स्केन यूनिट्स के बारे में प्राप्त शिकायतों की जाँच कर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने ब्लड बैंक, पैथोलॉजी, गांधी मेमोरियल हास्पिटल के जीर्णोद्धार, आयुष्मान योजना, बर्न यूनिट और निर्माण कार्यों की समीक्षा की। बैठक में सांसद श्री जनार्दन मिश्र और विधायक श्री दिव्यराज सिंह भी उपस्थित थे।