बिलासपुर । नगर निगम के अंतर्गत लायंस सर्विसेज को कार्य करते हुए एक वर्ष पूरा हुआ। इस अवसर पर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने विकास भवन के तीसरे मंजिल पर स्थित लायंस सर्विसेज कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने लायंस सर्विसेज के कार्यों की सराहना करते हुए इसे और बेहतर बनाने की बात कही।
शहर के सडक़ों और नाले-नालियों की सफाई की जिम्मेदारी लायंस सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। नगर निगम के अंतर्गत लायंस सर्विसेज को कार्य करते हुए 5 सितंबर को एक वर्ष पूर्ण हो गया है। इस मौके पर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान लायंस सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के नोडल अधिकारी सहायक अभियंता अनुपम तिवारी ने कंपनी द्वारा किए गए कार्य प्रगति की जानकारी दी। इसी तरह लायंस कंपनी के मैनेजर एसके सिंह ने अब तक किए गए कार्यों के तैयार डाटा बेस, कमांड सेंटर से किए गए मानिटरिंग और कर्मचारियों की उपस्थिति और अनुपस्थिति की जानकारी दी। बैठक के दौरान कमिश्नर पाण्डेय ने लायंस सर्विसेज के कार्यों की सराहना करते हुए इसे और बेहतर बनाने प्रयास करने की बात कही। इसी तरह उन्होंने शहर के सभी वार्डों में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन में स्पाट सेग्रिगेशन (स्पाट पर ही सूखा और गीला कचरा का पृथककरण), डोर टू डोर कचरा कलेक्शन वाहनों के शेड्यूल से संबंधित लोगों की राय और डस्टबीन वितरण की स्थिति का सर्वे कराने के निर्देश दिए। इसपर लायंस सर्विसेज के मैनेजर एसके सिंह ने सर्वे संबंधित कार्यों के लिए सुपरवाइजर व कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने की जानकारी दी। बैठक में उपायुक्त खजांची कुम्हार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
केक काटकर किया गया सेलिब्रेट
नगर निगम के अंतर्गत लायंस कंपनी के एक वर्ष पूर्ण होने पर बैठक के दौरान केक काटकर सेलिब्रेट किया गया। कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने केक काटकर सभी को शुभाकांमनाएं देते हुए कार्य को और बेहतर करने की बात कही।