मैनचेस्‍टर: इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बुधवार से मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रेफर्ड मैदान पर एशेज सीरीज का चौथा टेस्‍ट खेला जा रहा है, जहां इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद कुछ ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को ओल्ड ट्रैफर्ड से निकाल दिया गया. हालांकि, आर्चर ने उनके व्यवहार का जवाब नहीं दिया.
जब आर्चर सीमा रेखा के पास फील्डिंग कर रहे थे तभी उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने चिल्लाते हुए कहा, "जोफ्रा, हमें अपना पासपोर्ट दिखाओ."
गौरतलब है कि जोफ्रा मूल रूप से कैरिबियन हैं. उन्होंने बारबाडोस में जन्म लिया था जबकि वह इंग्लैंड की ओर से क्रिकेट खेलते हैं. इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों ने आर्चर का मजाक उड़ाया.
समाचार पत्र द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, अभद्र टिप्पणियां करने वाले दर्शकों के पड़ोसियों ने स्टेडियम अधिकारियों से खिलाड़ी के प्रति इस अपमानजनक व्यवहार के बारे में शिकायत दर्ज कराई, तो स्टेडियम प्रशासन ने तुरंत एक्शन लेते हुए ऑस्ट्रेलियाई फैन्स को स्टेडियम से बाहर कर दिया.
पांच मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड 1-1 से बराबरी पर हैं. जहां ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच जीता और दूसरा मैच ड्रॉ रहा, वहीं इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स के नायक की भूमिका निभाई और तीसरे टेस्ट मैच को हेडिंग्ले में एक विकेट से जीत लिया. अब चौथे पर मुकाबले पर सबकी नजर है.