नई दिल्ली: टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट ने अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.  इस सीरीज के लिए जेसन होल्डर की कप्तानी को कायम रखा गया है. टीम में क्रिस गेल (Chris Gayle) को जगह नहीं दी गई है. गेल को टी-20 टीम में भी जगह नहीं मिली थी जबकि उन्हें वनडे टीम में बरकरार रखा गया था. गेल के फैंस को उम्मीद थी की वे गेल के आखिरी मैच में उनके घरेलू मैदान पर देख सकेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 

पिछली सीरीज के ये खिलाड़ी नहीं दिखेंगे
इस सीरीज में जेसन होल्डर की कप्तानी को कायम रखा गया है. वहीं कीरोन पावेल, देवेंद्र बिशु, सुनील एंब्रिस, शेरमन लुईस, जामेर हैमिल्टन और जोमेल वारिकन को जगह नहीं मिली है जो कि पिछले साल वेस्टइंडीज के भारत दौरे की टेस्ट टीम में शामिल थे. नए चयन में जान कैंपबेल, डैरेन ब्रावो,शमाराह ब्रूक्स और रहकीम कॉर्नवॉल को शामिल किया गया है. वहीं शिमरोन हेटमायर, शाई होप, रोस्टन चेस, शैनन गैब्रियल, कार्लोस ब्रैथवेट, केमार रोच को टीम में बरकरार रखा गया है. 
गेल नहीं खेल सकेंगे घरेलू मैदान पर आखिरी मैच
इस चयन में क्रिस गेल के चयनित होने की भी उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन विंडीज बोर्ड ने भावनाओं से ऊपर उठ कर उन्हें नजरअंदाज कर दिया. 39 वर्षीय गेल ने पिछला टेस्ट मैच सितंबर 2014 को खेला था. उन्होंने इस बात का संकेत भी दिया था कि वे विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे. उनका चयन नहीं होने से यह साफ हो गया है कि अब वे जमैका में, जहां उनका घरेलू मैदान है, अपना आखिरी  मैच नहीं खेलेंगे. 
भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 22 अगस्त से शुरू हो रही है. यह टीम इंडिया और वेस्टइंडीज का वर्तमान आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का पहला टेस्ट होगा. फिलहाल टीम इंडिया वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज खेल रही है जिसका पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. इस सीरीज का दूसरा मैच 11 अगस्त और तीसरा मैच 14 अगस्त को खेला जाएगा. उससे पहले टीम इंडिया ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप कर दिया था.   

टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टडइंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), जॉन केम्पबेल, डैरेन ब्रावो, शमाराह ब्रूक्स, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डॉवरिच, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, रोस्टन चेस, शैनन गैब्रियल, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल, केमार रोच.
वनडे मैचों के लिए वेस्टडइंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), जॉन केम्पबेल, इवान लुईस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेस, फैबुयन ऐलन, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल, क्रिस गेल, शाइ होप, शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस, केमार रोच.