अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में इस बार बेसबॉल समेत कई खेलों की वापसी होगी। हर बार ओलंपिक खेलों में कई नए खेल जोड़े जाते है वहीं कई पुराने खेलों में बदलाव भी किए जाते है। ओलंपिक 2020 में भी 5 नए खेलों को शामिल किया गया है। ये खेल हैं सर्फिंग, कराटे, बेसबॉल/सॉफ्टबॉल, स्केट बोर्डिंग और स्पोर्ट क्लाइंबिंग। 
सर्फिंग: इस बार ओलंपिक में सर्फिंग खेल जोड़ा गया है।
बेसबॉल/सॉफ्टबॉल: बेसबॉल (पुरुष) और सॉफ्टबॉल (महिला) खेलों की टोक्यो ओलंपिक में वापसी हो रही है।
वॉटर पोलो: पिछले रियो ओलंपिक में वॉटर पोलो में 8 महिला टीमों ने भाग लिया था। इस बार 2 नई महिला टीमों को जगह मिलेगी. यानी, कुल 10 टीमें होंगी। 
टेबल टेनिस में मिक्स्ड डबल्स को जोड़ा गया है।
जूडो: वैसे तो जूडो खेल 1964 में ओलंपिक में आ गया था, लेकिन इस बार इस खेल में भी कुछ अलग है। इस बार मिक्स्ड टीम इवेंट है।
तैराकी: इस साल तैराकी में एक नया बदलाव आया है। 800 मीटर की रेस पुरुष प्रतियोगिता में शामिल हुई है जबकि 1,500 फ्री गेट्स महिला प्रतियोगिता में शामिल हुई है।
तीरंदाजी : तीरंदाजी खेल ओलंपिक में 1972 से शामिल है लेकिन इस बार खेल में मिक्स्ड टीम इवेंट शामिल हुआ है। यानि पुरुष और महिला टीमें अब आपस में मैच खेलेंगे।
मुक्केबाजी :  2020 में बॉक्सिंग खेल में पुरुष खिलाड़ियों की संख्या 10 से 8 कर दी है! महिलाओं की संख्या को 3 से बढ़ाकर 5 कर दिया है। 
कयाक: 2020 टोक्यो ओलंपिक में कयाक खेल में भी महिलाओं के 3 इवेंट बढ़ाकर, पुरुष खेलों से 3 इवेंट कम कर दिए है। 
नौकायन: नौकायन खेल में पुरुषों के हल्के चार इवेंट को 2020 ओलंपिक से हटा दिया है। महिलाओं के चार इवेंट को इसके स्थान पर जोड़ा गया है। 1996 के बाद से ओलंपिक रोइंग कार्यक्रम में यह पहला बदलाव है।