इन्दौर । श्री अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति के 11 अगस्त को प्रस्तावित द्विवार्षिक चुनाव में मतदान की स्थिति टल गई है। वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन और वर्तमान पदाधिकारियों की पहल से समिति के 22 वर्षों के इतिहास में यह पहला मौका बन गया है, जब सभी 21 पदों पर निर्विरोध और सर्वसम्मति से चयन हो गया है। इसमें गोविंद सिंघल अध्यक्ष, पवन सिंघल क्रेन महामंत्री, मनोज बंसल एवं दीप्ति अग्रवाल उपाध्यक्ष, राजेंद्र गोयल संयोजक, नवीन बागड़ी कोषाध्यक्ष, राजेश अग्रवाल सहमंत्री एवं सुरेश अग्रवाल सहसंयोजक बने हैं। महिला कार्यकारिणी के तीन पदों पर शीतल रवि अग्रवाल, शीतल संजय तोड़ीवाला एवं पिंकी रवि अग्रवाल का चयन हुआ है। 
अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति के चुनावों को लेकर हर दूसरे वर्ष काफी गहमा गहमी बनी रहती है। एक से अधिक पैनल के प्रत्याशी मैदान में होने से इन चुनावों पर काफी पैसा भी खर्च होता रहा है और आपसी वैमनस्य की स्थिति भी बनती रही है लेकिन इस बार केंद्रीय समिति के अध्यक्ष अरविंद बागड़ी, पूर्व अध्यक्ष कुलभूषण मित्तल कुक्की, संजय बांकड़ा एवं किशोर गोयल सहित अन्य पदाधिकारियों की पहल पर वरिष्ठ समाजसेवी प्रेमचंद गोयल, बालकृष्ण छाबछरिया, राजेश बंसल, महेश मित्तल, देवकीनंदन सिंघानिया, नंदकिशोर कंदोई, विजय जाजोदिया एवं विनोद बागड़ी जैसे बंधुओं ने शहर में समाज की प्रतिष्ठा और गरिमा तथा गौरवशाली परंपराओं को ध्यान मंे रखते हुए सार्थक प्रयास किए, फलस्वरूप नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 2 अगस्त को जिन छह प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों पर नामांकन पत्र प्रस्तुत किए थे, मुख्य चुनाव अधिकारी राम ऐरन के समक्ष प्रस्तुत होकर अपने-अपने नामांकन वापस ले लिए और इस तरह सभी 21 पदों के लिए अब मैदान में 21 प्रत्याशी ही रह गए हैं अतः 11 अगस्त को प्रस्तावित मतदान की स्थिति टल गई है। समाज के वरिष्ठजनों ने इन प्रयासों का स्वागत करते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि इस बार शुरू हुई यह स्वस्थ परंपरा भविष्य में भी समाज को नए आयाम प्रदान करेगी और सब लोग मिलजुलकर समाज के हित में महाराजा अग्रसेन के संदेशों के अनुरूप समाज के सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित करेंगे। इस कदम से चुनाव में उम्मीदवारों का लाखों रू. का खर्च तो बचा ही, केंद्रीय समिति का चुनावी खर्च भी बच गया है। समाज में शुरू हुई इस शालीन परंपरा से केंद्रीय समिति से जुड़े लगभग 120 संगठनों को भी इस अभिनव निर्णय से प्रेरणा मिल सकेगी। आपसी मनमुटाव, विवाद और अन्य अप्रिय प्रसंगों के लिए भी अब कोई गुंजाईश नहीं बची है। 
केंद्रीय समिति द्वारा नियुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी राम ऐरन, चुनाव अधिकारी सीए एस.एन. गोयल एवं सहायक चुनाव अधिकारी महेंद्र गर्ग ने आज समिति के आंचल नगर स्थित कार्यालय पर नाम वापसी की अंतिम तिथि के बाद शेष रहे सभी 21 प्रत्याशियों की सूची चस्पा कर दी है। इसके अनुसार अध्यक्ष पद के लिए गोविंद सिंघल मामा, उपाध्यक्ष के लिए मनोज बंसल, महिला उपाध्यक्ष के लिए दीप्ति अग्रवाल, महामंत्री के लिए पवन सिंघल क्रेन, संयोजक के लिए लिए राजेंद्र गोयल समाधान, कोषाध्यक्ष के लिए नवीन बागड़ी, सहमंत्री के लिए राजेश इंजीनियर एवं सहसंयोजक के लिए सुरेश अग्रवाल के नामांकन पत्र ही शेष रहे हैं। इसी तरह महिला कार्यकारिणी के तीन पदों के लिए शीतल रवि अग्रवाल, शीतल संजय तोड़ीवाला एवं पिंकी रवि अग्रवाल के नामांकन पत्र शेष रहे हैं। कार्यकारिणी के दस पदों के लिए अभय अग्रवाल, अरविंद अग्रवाल वैल्यूअर, अविनाश अग्रवाल, भरत ऐरन, जितीन कुमार गोयल महू, मनोज अग्रवाल अन्नपूर्णा, नितिन अग्रवाल एयरपोर्ट, राहुल अग्रवाल सुपारीवाला, राजेश मित्तल मालवा मिल एवं विजय बाबू बंसल के नामांकन पत्र भी शेष रहे हैं। पहले कार्यकारिणी में 11 प्रत्याशी मैदान मंे थे लेकिन रितेश मित्तल द्वारा नाम वापसी के बाद कार्यकारिणी के भी सभी सदस्य निर्विरोध चुन लिए जाएंगे। इसी तरह अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मदनलाल गरोठवाले, उपाध्यक्ष के प्रत्याशी हरि अग्रवाल एवं विंध्या अग्रवाल, सहमंत्री पद के प्रवीण गर्ग महूवाले तथा कोषाध्यक्ष पद के लिए प्रतीक सिंघल चमन द्वारा नाम वापस ले लिए जाने से सभी पदों पर आम सहमति बन गई है।