मंडलाः मंडला जिले बिछिया तहसील में एक खौफनाक हादसे में चार मासूम बच्चों की मौत हो गई. इन चारों ही बच्चों की मौत पानी में डूबने की वजह से हुई है. वहीं इन्हीं के साथ मौजूद एक अन्य बच्चे को बचा लिया गया है, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस हादसे में मारे गए बच्चे में दो सगी बहनें भी शामिल हैं. सभी मृतक बच्चे बिछिया नगर के नयाटोला वार्ड नंबर 15 के निवासी थे. 

घटना मंडला जिले के बिछिया नगर की सीमा से लगे ग्राम पंचायत डीलवारा के पोषक गांव उर्दली की है. जहां सात बच्चे खेलते-खेलते सड़क निर्माण के लिए वनभूमि में खोदे गए गड्ढे से भरे पानी के पास जा पहुंचे. ऐसे में पानी देखकर उत्साहित इन बच्चों में से पांच बच्चे नहाने के लिए उस गड्ढे में कूद गए, जिसमें चार बच्चो की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं चीख-पुकार सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे लोगों ने एक बच्चे को बचा लिया है.
बच्चों की चीख सुनकर खेत में काम कर रहे एक युवक ने उसे बचा लिया, जिसे गंभीर हालात में सामूदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर जिला प्रशासन और क्षेत्रीय विधायक पहुंचे और पीड़ित परिवार को संत्वना देकर राहत राशि 4 -4 लाख रूपए देने का ऐलान किया है.
बता दें मंडला के अलावा खंडवा में भी 3 बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई है. घटना खंडवा के मोरघ थानाक्षेत्र की है, जहां शंकर तालाब में नहाते समय 3 बच्चों की डूबने से मौत हो गई. इस दौरान इस मामले को लेकर सीएम कमलनाथ और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर पीड़ित परिवार के लिए दुख जताकर हर संभाव मदद का भरोसा दिलाया है.