    दिल्ली, मुंबई, अजमेर, बंगलुरु सहित 21 से ज्यादा शहरों में रिसिडेंशियल रुफटॉप सोल्यूशन सफलतापूर्वक लॉन्च
    प्रति वर्ष 5kW पर 50,000 रुपए वार्षिक बचत की उम्मीद 


इंदौर : टाटा पॉवर सोलर, भारत की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा कंपनी और टाटा पॉवर के पूर्व स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, ने देशभर में रेसिडेंशियल सोलर रुफटॉप कैंपेन की शुरुआत कर दी है। देशभर में निवासियों को रेसिडेंशियल सोलर रुफटॉप सॉल्यूशन अमल में लाने हेतु प्रेरित करने के लिए आज इस कैंपेन (अभियान) का अनावरण इंदौर शहर में किया गया। इस कैंपेन को देश के 100 शहरों में ले जाया जाएगा और इससे करीब 50,000 रपए सालाना प्रति वर्ष 5kW किए जाने की उम्मीद है। श्री हिमांशु रॉय, मुख्य निदेशक IIM इंदौर के साथ कई राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और कॉर्पोरेट जगत के बड़े फैसले लेनवाली हस्तीयों ने इस लॉन्च के मौके पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई । 
इस कैंपेन के समर्थन और इस अभियान के विषय में ज़्यादा जागरुकता फैलाने के लिए शहर में एक सायकल रैली का भी आयोजन किया जा रहा है जिसमें लोगों को सौर ऊर्जा अपनाने के फायदे के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही इस पहल का एक स्थानीय पहलू भी है जो लोगों को जोड़ेगा और उपभोक्ता ये समझ सकेंगे नवीकरणीय (अक्षय) ऊर्जा का क्या महत्व है। #PledgeForSolar भारत के लोगों को सकारात्मक बदलाव स्वीकार करने और सौर ऊर्जा के उपयोग की तरफ बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। 

ये पहल अच्छी गुणवत्ता के उत्पाद मुहैया कर ग्राहकों से मज़बूत संबंध बनाने की टाटा पॉवर सोलर की विशेषज्ञता को दोहराता है, वर्ल्ड क्लास कस्टमाइज सॉल्यूशन्स और विस्तृत सर्विस सपोर्ट से ग्राहकों के समाधान से ज्यादा कर पाना संभव हो सका है। कार्बन फूटप्रिंट कम करने के समर्थक, टाटा पावर सोलर के रेसिडेंशियल रुफटॉप सॉल्यूशन्स ड़ीज़ल जनरेटर्स के इस्तेमाल में कमी लाते है और इससे ईंधन बचत में भी वृद्धि 

होती है। देशभर में कंपनी के 150+ से ज्यादा  सेल्स और सर्विस चॅनल पार्टनर्स है जो अपने मूल्यवान ग्राहकों को आर्थिक सुविधा के पर्याय उपलब्ध कराते है। 
हाल ही में टाटा पावर सोलर ने पावागड़ सोलर पार्क में 400 मेगावॉट क्षमता के इन्स्टॉलेशन्स सफलतापूर्वक पूरे किए। इसके अलावा एक ही जगह पर दुनिया के सबसे बडे रुफटॉप और देश के बसे बड़े कारपोर्ट कोचिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैयार करने की टाटा पॉवर सोलर की सफल पार्श्वभूमि रही है।  टाटा पॉवर सोलर ने क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के साथ मिलकर दुनिया के सबसे बड़े सौर ऊर्जा पर आधारित क्रिकेट स्टेडियम को रिकॉर्ड 100 दिनों में तैयार किया है। 
इस पहल पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री प्रवीण सिन्हा, एमडी एवं सीईओ, टाटा पॉवर ने कहा, “ ये नया कैंपेन #PledgeForSolar ग्राहकों को एक पर्यावरण पूरक और स्वच्छ एनर्जी सॉल्यूशन की ओर बढ़ने में मदद करेगा. देशभर में हमारे ग्राहकों को हम सोलर रुफटॉप के ज़रिए आसान और किफायती बिजली उपलब्ध कर बहुत खुशी महसूस कर रहे है। हम इंदौर के सभी ग्राहकों से इस सेवा का पूरा लाभ उठाने की अपील करते है।”
इस मौके पर बात करते हुए श्री आशीष खन्ना, अध्यक्ष, टाटा पॉवर (रिन्यूएबल्स) ने कहा, “ इस नए कैंपेन #PledgeForSolar के ज़रिए हमारी ये कोशिश होगी कि हम निवासी ग्राहकों को रुफटॉप इन्स्टॉलेशन्स के व्यावसायिक फायदे और साथ ही गुणवत्ता से जुड़े पहलू उपलब्ध कराएं। हमें उम्मीद है कि इस तरह की पहल और किफायती रुफ टॉप सॉल्यूशन्स ग्राहकों को ऊर्जी संवर्धन और बिजली के खर्चों में बजत करने में मदद करेंगे। इससे हमें हमारी कंपनी के उद्देश्य, हमेशा भारत का नंबर 1 रुफटॉप प्लेयर बने रहने में भी मदद मिलेगी ”।

 

प्रमुख बातें:
•    पर्यावरण पूरक और स्वच्छ एनर्जी सॉल्यूशन के प्रति टाटा पॉवर सोलर की प्रतिबद्धता 
•    टाटा पॉवर सोलर की ओर से भारत का सबसे विश्वसनीय और भरोसेमंद रुफटॉप सॉल्यूशन
•    सौर ऊर्जा (सोलर एनर्जी) पर्यावरण के अनुकूल है और तेजी से इन्स्टॉल किया जा सकता है
•    इस क्षेत्र में 29 सालों का समृद्ध अनुभव, टाटा पॉवर सोलर ने अब तक 280 मेगावॉट+ इन्स्टॉलेशन्स पूरे किए- 10,000 + रेसिडेंशियल सिस्टम्स कमिशन किए