नई दिल्ली/ लाहौर: विश्व कप 2019 (World cup 2019) में जैसा कि भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan)के बीच मैच में उम्मीद की जा रही थी, वही हुआ टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया ने पाकिस्तान को करारी मात दी जिसके बाद पाकिस्तानी टीम को जबर्दस्त आलोचना का शिकार होना पड़ा. यहां तक कि टीम मैनेजमेंट तक को  डैमेज कंट्रोल के लिए बयान देना पड़ा. इन आलोचनाओं पर टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने भी बयान दे दिया जिस पर वे भी ट्रोल हो गए. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उन्हें हिदायत दी है कि वे आने वाले मैचों पर ध्यान दें.

क्या कहा था सरफराज ने 
विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन वैसे तो मिला जुला ही रहा है लेकिन भारत के खिलाफ हार के बाद माना जा रहा है कि उसकी स्थिति खराब हो गई है. पहले मैच में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज ने 105 रन पर ऑल आउट कर उसका मनोबल तोड़ कर रख दिया था, लेकिन पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हरा कर सभी को चौंकाते हुए वापसी की थी. उसके बाद उसे ऑस्ट्रेलिया और फिर भारत से हार मिली थी. पाकिस्तान के कप्तान ने कथित तौर पर अपने खिलाड़ियों को चेतावनी दी थी अगर वे विश्व कप में अपने प्रदर्शन को बेहतर नहीं कर पाए तो घर पर उनकी बहुत आलोचना होगी. सरफराज ने कहा था, "अगर कोई सोचता है कि मैं घर जाऊंगा तो यह उनकी बेवकूफी है. ईश्वर न करे अगर कुछ बुरा होता है तो मैं सिर्फ अकेला घर नहीं जाऊंगा." 

यह कहा पीसीबी के चेयरमैन
भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी ने कप्तान सरफराज अहमद से कहा कि वे बाकी के बचे चार मैचों पर ध्यान दें. 'न्यूज डॉट कॉम डॉट पीके' के अनुसार, मनी ने सरफराज को मंगलवार को फोन किया और उन्हें आश्वासन दिया कि पूरा देश टीम के साथ है और उम्मीद कर रहा है कि बाकी के मैचों में टीम अपने प्रदर्शन में सुधार करेगी.पीसीबी चेयरमैन ने सरफराज से कहा कि वह 'न्यूज स्टोरी' को देखकर अपना ध्यान न भटकाएं और आगामी मैचों में शांति से टीम का नेतृत्व करते हुए अपने प्रदर्शन को बेहतर करें.

टूर्नामेंट से बाहर होने का है खतरा
उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया से हार के बाद सरफराज अपनी टीम के मिडिल ऑर्डर के प्रदर्शन से नाखुश थे. इसी तरह के विचार उन्होंने टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद भी कहे थे. 
पाकिस्तान की टीम ने पांच मैचों में अब तक के केवल एक मैच जीता है. उसका एक मैच बारिश के कारण रद्द होने से अब उसके पांच मैचों में केवल तीन अंक हैं ऐसे में अब उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा आ गया है. पाकिस्तान का अगला मैच दक्षिण अफ्रीका से होगा जो कि 23 जून को होना है. पवाइंट टेबल में टीम तीन अंकों के साथ नौवें पायदान पर है.