भोपाल । नगर निगम आयुक्त विजय दत्ता द्वारा जोन अंतर्गत सभी कार्यों एवं नागरिकों की सुविधा के दृष्टिगत किए जा रहे विकास कार्यों व उपलब्ध सुविधाओं को बेहतर से बेहतर ढंग से सुनिश्चित कराने के दृष्टिगत जोनवार समीक्षा का क्रम निरंतर जारी है इसी क्रम में श्री दत्ता ने मंगलवार को जोन क्र. 15 की समीक्षा की एवं जोन क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों एवं अपशिष्ट प्रबंधन व जलापूर्ति व्यवस्था का निरीक्षण किया और सभी लंबित विकास कार्यों को शीघ्रता से करते हुए वर्षा से पूर्व पूर्ण करने, राजस्व वसूली एवं नाला-नालियों की सफाई को व्यवस्थित ढंग से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान अपर आयुक्त श्रीमती मलिका निगम नागर, मुख्य अभियंता ए.आर.पवार, अधीक्षण यंत्री पी.के. जैन, कार्यपालन यंत्री संतोष गुप्ता, प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी राजीव सक्सेना सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे। 
निगम आयुक्त विजय दत्ता ने जोन क्र. 15 में राजस्व की सभी मदों में वसूली, जलप्रदाय व्यवस्था के तहत फिल्टर प्लांट, हैंड पम्प, ट्यूबवेल आदि की विस्तृत जानकारी प्राप्त की साथ ही जोन क्षेत्रांतर्गत स्ट्रीट लाईट, बॉयोमेट्रिक अटेंडेंस, सी.एम. हेल्प लाईन, पार्षद निधि, विधायक निधि, मुख्यालय निधि एवं योजनाओं के अंतर्गत प्रचलित विकास कार्यों के  संबंध में भी विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। निगम आयुक्त ने राजस्व वसूली पर विशेष ध्यान देकर निगम की आय में वृद्धि करने, नाला-नालियों की वर्षा पूर्व सफाई व्यवस्थित ढंग से कराने के निर्देश दिए। श्री दत्ता ने ग्रीष्म ऋतु में समुचित जलापूर्ति सुनिश्चित करने, सी.एम. हेल्प लाईन सहित अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का संतोषजनक ढंग से तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए।  
समीक्षा के उपरांत निगम आयुक्त श्री दत्ता ने वार्ड क्र. 62, 63, 64, 66 एवं 67 के अनेक क्षेत्रों का भ्रमण कर साफ-सफाई व्यवस्था एवं यहां प्रचलित विकास कार्यों का अवलोकन किया। निगम आयुक्त ने वार्ड 62 के रानी अवंती बाई ट्रांसपोर्ट नगर में निर्माणाधीन उच्च स्तरीय पानी की टंकी का निरीक्षण कर निर्माण कार्यों में प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता का परीक्षण अपने समक्ष कराया और टंकी के निर्माण कार्य को जल्द-जल्द से पूरा करने के निर्देश दिए। श्री दत्ता ने आनन्द नगर विश्रामघाट में चल रहे शोक सभा हॉल, बर्निंग शेड, प्याऊ, सुलभ शौचालय आदि कार्यों का निरीक्षण किया और विश्रामघाट के निर्माण कार्य विशेषकर शेड निर्माण कार्य वर्षा के पूर्व पूर्ण कराने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त श्री दत्ता ने हथाईखेड़ा में निर्माणाधीन नाले के निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया और कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त ने बंद पड़ी स्ट्रीट लाईटों को शीघ्रता से चालू कराने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए।