लोकसभा चुनाव 2019 के पहले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने रविवार को लखनऊ में अहम बैठक बुलाई है. लखनऊ के नदवा कॉलेज में होने वाली मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की इस खास बैठक में AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल होंगे. बोर्ड के अध्यक्ष समेत सभी मेम्बर बैठक में बुलाए गए हैं. हालांकि इस बैठक से मीडिया को दूर रखा गया है.

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव से पहले हो रही AIMPLB की इस अहम बैठक के कई सियासी मायने हैं. इस बैठक में देश में मुसलमानों और मौजूदा हालात पर बातचीत होनी है. साथ ही इसमें अयोध्‍या विवाद, ट्रिपल तलाक और दारुल कजा जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा होगी. AIMPLB ने इस बैठक को अपनी अंदरूनी बैठक बताया है. देश भर से बोर्ड से सभी मेंबर बैठक में पहुंचना शुरू हो गए हैं.

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.