ग्वालियर। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। अब लोकसभा निर्वाचन का समय नजदीक है। इसलिए चुनावी कार्यों के प्रति सभी अधिकारी सतर्क रहें। जिसे जो जिम्मेदारी दी गई है, उसका निर्वहन करें। निर्वाचन संबंधी कार्य महत्वपूर्ण हैं। परंतु यह भी ध्यान रखें कि इससे दिन-प्रतिदिन के विभागीय कार्य प्रभावित नहीं हों। यह निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग चौधरी ने दिए हैं। उन्होंने कहा है कि पूरी प्लानिंग करके गंभीरता से काम करें, जिसका परिणाम धरातल पर दिखे। 
सोमवार को आयोजित होने वाली साप्ताहिक अंतरविभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग चौधरी ने कहा है कि सभी विभाग यह देखें कि शासकीय सम्पत्ति पर कोई राजनैतिक प्रचार सामग्री न हो। अपने कार्यालयों में भी निरीक्षण कर लें और संपत्ति विरूपण अधिनियम का उल्लंघन न हो। इसका ध्यान रखें। अन्यथा संबंधित अधिकारी के विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि पूर्व में जो भी दण्डात्मक कार्रवाईयां की गई हैं, उसकी भी समीक्षा करके  जानकारी तुरंत भेजें। 
जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग चौधरी ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि शासकीय सेवक आचार संहिता का पालन करें। सभी जिला अधिकारी अपने अधीनस्थों को भी अवगत कराएं। उन्होंने कहा है कि स्वयं आचार संहिता का पालन करें। साथ ही दूसरों को भी पालन कराएं। 
बैठक में अपर कलेक्टर अनूप कुमार सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा, एडीएम संदीप केरकेट्टा, एसडीएम, विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।